9 घंटे इस काम के लिए लड़कियों को यह कंपनी दे रही है एक लाख रुपये सैलरी !

आपको सुनकर ताज्जुब होगा ,कि बेंगलुरु की एक कंपनी सोने के लिए ₹100000 दे रही है. यह तो सोने पर सुहागा है ,क्योंकि आपको 8-9 घंटे की नींद भी मिलेगी ,और आपको ₹100000 भी बिना कुछ काम किए मिल जाएंगे. पर इसके लिए भी आपका सिलेक्शन होना आवश्यक है.

यह कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर की ऑनलाइन फॉर्म वेक फिट ने शुरू किया. फॉर्म ने अपने इस नए एक्टिविटी का नाम वेक फिट स्लीप इंटरशिप रखा है. इस इंटरशिप के लिए कंपनी की आवश्यकता के अनुसार उपरोक्त लोगों को चुना जाता है. इस प्रोग्राम के अंतर्गत लोगों को अपने अनुभव साझा करने पड़ते हैं. जैसे -आपको कैसी नींद आई कितनी देर में आई और नींद की गुणवत्ता कैसी थी .अच्छी या बुरी.

इसके लिए उन चुने हुए ,लोगों को पैसे भी दिए जाएंगे .उनकी काउंसलिंग होती है. और उनके सोने का पैटर्न दर्ज किया जाता है. इसके बाद विशेषज्ञों को हिदायत दी जाती है ,कि उनके सोनिक से लेकर जगने तक की सारी सूचनाएं एकत्रित करें, उनके सोने के तरीके पर ध्यान दें ,और जो विजेता होंगे.

You May Like : प्रियंका रेडी हत्याकांड पर गृहमंत्री के शर्मनाक बयान के बाद भड़क उठे कुमार विश्वास, बोले ऐसे नमूने चुने जाते हैं देश में

उनको स्लीप ट्रैकर दिया जाएगा. कंपनी के कुछ नियम भी हैं . जिनका पालन करना जरूरी है. जिसके अंतर्गत चुने हुए ,लोगों को 100 दिनों तक हर दिन 9 घंटे सोना होगा .केवल वही जो अपनी नींद को हर चीज से ज्यादा अधिक महत्व देते हैं. यह कंपनी उन्हीं को चुनती है.

इस कंपनी की अच्छी बात यह है ,कि इसके लिए आपको ना तो अपना काम छोड़ना पड़ेगा .ना ही अपना घर छोड़ना पड़ेगा. आजकल की तनावपूर्ण जिंदगी के कारण ही कंपनी ने इस इंटरशिप को लिया है. क्योंकि तनावपूर्ण जिंदगी के कारण ही लोगों की नींद पर असर आता है. और वे कम सोते हैं.

जिसके परिणाम स्वरूप उनका स्वास्थ्य प्रभावित होता है. अतः लोगों के स्वास्थ्य के बेहतरी के लिए और कॉर्पोरेट जीवन को सरल बनाने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है.

1 thought on “9 घंटे इस काम के लिए लड़कियों को यह कंपनी दे रही है एक लाख रुपये सैलरी !”

Leave a Comment