संजय निरुपम का बड़बोला पर एक बार फिर सामने आया, पवार को कहा पॉइजन-

आजकल महाराष्ट्र के गलियारों में काफी फेरबदल हो रहे हैं. एक बार फिर बयानबाजी का दौर चालू हो गया है. कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि पावर पॉइजन है. लेकिन अब हम पवार को भी पॉइजन ही कहेंगे. उन्होंने कहा सोनिया गांधी जी को सीडब्ल्यूसी को बर्खास्त कर देना चाहिए. और राहुल गांधी को अपना कार्यभार संभालना चाहिए .

पिछले 1 महीने से महाराष्ट्र की राजनीति में काफी फेरबदल हुआ है. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को चुनाव हुए, और 24 अक्टूबर को मतगणना हुई . कुल 288 विधानसभा सीट वाले राज्य में भाजपा ने 105 सीट हासिल की वहीं सक्सेना की तरफ से 56 सीट हासिल की, और एनसीपी ने 54 तो कांग्रेस ने 44 सीटें हासिल की. शुरुआत में भाजपा और शिवसेना मिलकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाली थी .लेकिन मुख्यमंत्री की सीट को लेकर उन दोनों पार्टियों के बीच में पिछले 1 महीने से काफी खींचातानी चल रही थी.

You May Like : भारत के किस राज्य ने अलग देश बनाने की,मांग की बड़ा भाजपा सरकार का सिरदर्द

शिवसेना 50-50 फार्मूले पर काम करना चाहती थी, अर्थात जिसका मतलब है, ढाई साल भाजपा का मुख्यमंत्री और ढाई साल शिवसेना का मुख्यमंत्री महाराष्ट्र की सीट पर मुख्यमंत्री रहेगा. जिसके कारण भाजपा और शिवसेना के बीच में कलश शुरू हो गई. इसी कारण दोनों पार्टियां अलग हो गई. काफी समय गुजर जाने के बाद ,वहां के राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने के लिए बुलाया.

परंतु भा जा प भी अपना बहुमत सिद्ध नहीं कर पाई. भा जा पा के 1 दिन के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया. इसी वजह से कोई भी पार्टी अपना बहुमत से नहीं कर पाई तब राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन लागू करने का प्रस्ताव रखा. और अब शिवसेना के मुख्यमंत्री महाराष्ट्र की सीट पर विराजमान है उन्होंने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर अपनी सरकार का निर्माण किया है.

1 thought on “संजय निरुपम का बड़बोला पर एक बार फिर सामने आया, पवार को कहा पॉइजन-”

Leave a Comment